पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि पाक पी.एम नवाज शरीफ ने कमर बाजवा को पाकिस्तानी सेना के प्रमुख के तौर पर नियुक्त किया है।


मीडिया रिपोर्ट मुताबिक,जनरल कमर जावेद बाजवा रावलपिंडी टुकड़ी के कमांडर रह चुके हैं और वर्तमान में वह इंस्पेक्टर जनरल ट्रेनिंग ऐंड एवैल्यूएशन (GHQ) के पद पर तैनात थे।बता दें कि जनरल राहील का स्थान लेने के लिए जिन चार जनरल के नाम पर विचार होना था जिनमें सबसे वरिष्ठ चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल जुबैर हयात के अलावा मुल्तान कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम अहमद, बहावलपुर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामडे और प्रशिक्षण तथा आकलन के महानिरीक्षक लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा शामिल थे।


बता दें कि राहिल शरीफ 29 नवंबर को सेना प्रमुख के पद से रिटायर हो रहे हैं,जिसके बाद उनके उत्तराधिकारी की तलाश शुरू हो गई थी। हालांकि इस रेस में पहले 4 नाम थे, लेकिन बाजवा ने उन सभी को पीछे छोड़ते हुए पाक ऑर्मी चीफ की कुर्सी हासिल कर ली।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

cctv lucknow

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े

विज्ञापन

khari kasuti