img
योग के क्षेत्र में भी बढ़ रही हैं कॅरियर की संभावनाएँ

March 23, 2016, 02:30 PM

योग भारत की ऐसी प्राचीन विद्या है जो धर्म, स्वास्थ्य और जीवन से जुड़ी है। आज की तेज रफ्तार जिंदगी में दूसरे से आगे निकल जाने की होड़ ने इसका महत्व और बढ़ा दिया है। आजकल न सिर्फ मानसिक शांति, तनाव से छुटकारे के लिए बल्कि बड़ी−बड़ी बीमारियों का इलाज योग−ध्यान से किया जा रहा है।


img
जायके से भरपूर करियर

March 2, 2016, 08:16 PM

आज से 10-12 साल पहले तक कुकिंग स्किल्स को ज्यादा इंपॉर्र्टेस नहींदीजाती थी, लेकिन अब टाइम बदल चुका है। शेफ का रोल किचन तक लिमिटेड नहीं रहा। वह टीवी शोज होस्ट करने से लेकर बुक्स लिख रहे हैं, यानी यह एक ग्लैमरस करियर के तौर पर हमारे सामने आया है।


img
बेहतर सोच तो सफलता हर कदम

February 26, 2016, 05:31 PM

जिस तरह से रोज नएनए प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च हो रहे हैं, उन्हें स्थापित करने की जिम्मेदारी प्रोफेशनल एडवरटाइजर्स पर होती है। एडवरटाइजर्स प्रोडक्ट को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।


img
आप भी बन सकते है जज

February 23, 2016, 05:21 PM

देश में कानून की पढ़ाई के लिए एक समय में सिर्फ एलएलबी यानी बैचलर ऑफ लॉ की पढ़ाई कराई जाती थी। इसके बाद सीधा युवा अदालत में जाकर प्रैक्टिस का काम शुरू कर देते थे। अनुभव और ज्ञान के साथ ऐसे युवाओं को धीरे-धीरे पद और समाज में प्रतिष्ठा हासिल होती थी। लेकिन आज 12वीं की परीक्षा के बाद पांच वर्षीय


img
दफ्तर में पहला दिन... शिष्टाचार के साथ रहें और समय का करें सम्मान

January 23, 2016, 09:07 AM

दफ्तर का पहला दिन कौतुहल भरा होता है। मन में कई सवाल उठते हैं। नौकरी मिलने की खुशी के साथ थोड़ी घबराहट भी होती है। हो भी क्यों न, पहला इम्प्रेशन जो डालना होता है।


img
साक्षात्कार में इन गलतियों से बचें

January 23, 2016, 09:06 AM

किसी के लिए भी इंटरव्यू ऐसा मौका होता है, जिसे वह नहीं गंवाना चाहता। कई बार अनजाने में हम से कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनसे जॉब पाने का मौका हाथ से हमेशा के लिए निकल जाता है।


img
बिजनेस मार्केटिंग करने का अच्छा माध्यम ब्लॉग

January 23, 2016, 09:05 AM

ब्लॉग भी बिजनेस मार्केटिंग करने का अच्छा माध्यम है। अपनी वेबसाइट से इसका लिंक जोडऩे और नियमित रूप से सामग्री अपडेट कर आप विभिन्न लोगों का इसका लिंक भेज सकते हैं।


img
सिविल सेवा परीक्षा :अनुकूल विषयों का चयन करें

January 23, 2016, 09:04 AM

यह भ्रम फैलाया जाता है कि सिविल सेवा परीक्षा की दृष्टि से एक-दो विषय ही स्कोरिंग हैं, इस लिए उन्हें ही चुनना चाहिए। लेकिन स्कोरिंग होने के नाम पर यदि कोई ऐसा विषय चुन लिया गया, जिसमें आपकी रुचि नहीं है तो फिर ऐसे में आप स्वयं सोच सकते हैं


img
यूपीएससी की तैयारी के लिए सही दिशानिर्देश की आवश्यकता

January 23, 2016, 09:03 AM

आपका उद्देश्य विषय में पास होना और डिग्री लेना नहीं है, बल्कि यूपीएससी परीक्षा में अच्छी रैंक प्राप्त करना होना चाहिए। आपको प्रश्रपत्र का स्वरूप समझने की आवश्यकता है और ये आंकलन करना चाहिए कि आप कितना स्कोर प्राप्त कर पाएंगे।


विज्ञापन

khari kasuti

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े

विज्ञापन

khari kasuti